IPL 2024 All Teams Trade Player List: SRH, RCB, MI, DC, KKR, CSK, GT, LSG, RR, PBKS

फाइनली आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन से पहले बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने ट्रेडिंग विंडो ओपन कर दिया है। ट्रेड खोल दिया है। जहां एक टीम से एक खिलाड़ी दूसरी टीम में जा सकता है। ट्रेड के तहत ऑलरेडी आईपीएल 2024 के लिए कई सारे ट्रेड हो चुके हैं। इस पोस्ट में आपको बताने वाले सभी टीमों के ट्रेड खिलाड़ी के बारे में जो एक टीम से दूसरे टीम में गए हैं। तो शुरू से लेकर लास्ट तक पूरी पोस्ट देखते रहिए। काफी इंटरेस्टिंग होने वाली है।

बात करते हैं पहले ट्रेड के बारे में जो ऑफिशली कन्फर्म हो चुका है।

सबसे पहले ट्रेड मुंबई इंडियंस की टीम ने लखनऊ सुपरजाएंट्स के एक बेहतरीन खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड को अपनी टीम में ट्रेड के जरिए शामिल कर लिया है। आईपीएल 2024 मिनी ऑक्शन से पहले जहां लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम में पिछले साल शामिल थे रोमारियो शेफर्ड जिनकी प्राइस थी ₹50 लाख और मुंबई इंडियंस की टीम ने ₹50 लाख। लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम को देकर रोमारियो शेफर्ड को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। ट्रेडिंग विंडो के तहत तो अब रोमारियो शेफर्ड आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपरजायंट्स की तरफ से नहीं बल्कि मुंबई इंडियस की तरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे। यह पायलट ट्रेड ऑफिशली डन हो चुका है।

अब बात ने दूसरे ट्रेंड के बारे में तो

सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजाएंट्स को लेकर बड़ी अपडेट्स आ रही है। रिपोर्ट्स यह है कि एनएसजी वनडे मयंक अग्रवाल मयंक अग्रवाल को स्वयं लखनऊ सुपरजाएंट्स ने आईपीएल 2024। यह। मयंक अग्रवाल पिछले साल सन हैदराबाद की टीम में शामिल थे। ऑक्शन से इन्हें 8 करोड़ ₹25 लाख में खरीदा गया था। लेकिन उनका परफॉर्मेंस उस तरह का उस लेवल का नहीं था। अब रिपोर्ट्स ऐसी आ रही है कि मयंक अग्रवाल को लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम ट्रेड करके अपनी टीम में शामिल करना चाहती है। आईपीएल 2024 के लिए जहां लखनऊ सुपरजाएंट्स के कप्तान केएल राहुल हैं और केएल राहुल के काफी करीबी दोस्त हैं। काफी खास दोस्त है मयंक अग्रवाल। लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम मैनेजमेंट ने सनराइजर्स हैदराबाद की मैनेजमेंट को कॉन्टेक्ट किया है। मयंक अग्रवाल को ट्रेड के जरिए अपनी टीम में शामिल करने के लिए तो ये ट्रेड अभी तक हंड्रेड परसेंट कन्फर्म नहीं हैं

बात करें तीसरे ट्रेड के बारे में

देहली कैपिटल्स 17 बात की टीम को लेकर बड़ी अपडेट्स आ रही है। जी हां, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पृथ्वी शॉ को एड कॉस्ट अपनी टीम में चाहती है, जहां रिपोर्ट आ गई थी। पहले ही कि देहली कैटरर्स की टीम पृथ्वी शॉ को इस बार टीम से रिलीज कर सकती है, बाहर कर सकती है। लेकिन साथ साथ रिपोर्ट यह भी आया कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मैनेजमेंट ने देहली कैपिटल्स को कॉन्टेक्ट किया है। पृथ्वी शॉ को अपनी टीम में शामिल करने के लिए ट्रेडिंग विंडो के तहत पृथ्वी शॉ यंग प्रॉमिसिंग ओपनर बल्लेबाज हैं, लेकिन उनका परफॉर्मेंस पिछले दो साल से काफी खराब रहा है। लेकिन अगर हैदराबाद की टीम में चाहते हैं पृथ्वी शॉ तो हैदराबाद की टीम को काफी ज्यादा फायदा होगा और पृथ्वी शॉ वैसे भी देहली कैपिटल्स के लिए उतना अच्छा परफॉर्मेंस नहीं दे पा रहे थे। पिछले दो साल से अब आगे आरसीबी के क्या समित बड़ी टीमों को लेकर भी बड़ी अपडेट हैं

अब बात करें चौथी ट्रेड के बारे में

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी कि आरसीबी कोलकाता नाइट राइडर्स से शार्दुल ठाकुर को ट्रेंड करके अपनी टीम में शामिल करने जा रही है और अपनी टीम से यानी कि आरसीबी से हर्षल पटेल को दे रही है कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को। यानि कि केकेआर ट्रेड करके हर्षल पटेल को अपनी टीम में शामिल कर लेगी। अदला बदली में यह ट्रेड होने जा रहा है और कन्फर्म भी हो चुका है। लेकिन आपको बता दें कि यह खबर सरासर गलत है। कन्फर्म है कि शार्दुल ठाकुर और हर्षल पटेल इन दोनों खिलाड़ियों का आपस में कोई ट्रेड नहीं होने जा रहा है। हालांकि ये दोनों ही खिलाड़ी काफी महंगे में दोनों ही टीमों में शामिल हुए थे। जहां हर्षल पटेल 10 करोड़ ₹75 लाख में आरसीबी की टीम में शामिल थे। लेकिन परफॉर्मेंस उनका काफी खराब रहा था और पिछले साल तो काफी कम मौके भी दिए गए थे। तो शार्दुल ठाकुर को भी केकेआर की टीम ने 10 करोड़ ₹75 लाख में अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन शार्दुल ठाकुर आईपीएल दो हज़ार 23 में उस तरह का परफॉर्म नहीं कर पाए जितनी इनकी कीमत रही थी। तो हंड्रेड परसेंट कनफर्म है कि इन दोनों ही खिलाड़ियों का आपस में कोई ट्रेड नहीं होगा।

बात करें पांचवी ट्रेड की

पांचवी अपडेट राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से। जी हां, देवधर पार्टिकल को लेकर इन तीनों टीमों के बीच फिलहाल चर्चाएं हो रही। दोनों ही टीम यानी कि आरसीबी देवधर पटेल को अपनी टीम में ट्रेड करना चाह रही हैं। राजस्थान रॉयल्स की टीम से जहां राजस्थान रॉयल्स की तरफ से पिछले साल देवधर पटेल खेल रहे थे। वैसे देवधर पटियाल एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज माने जाते हैं। ओपनिंग काफी शानदार करते हैं, लेकिन उन्हें ज्यादातर नंबर तीन या फिर नंबर चार पर खिलाया जा रहा था। लेकिन फिर भी इनका परफॉर्मेंस काफी बढ़िया था। लेकिन राजस्थान रॉयल्स की टीम देवधर पटेल को अपने टीम से रिलीज करना चाह रही है। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और अजय हैदराबाद की टीम देवधर पटेल को आईपीएल ऑक्शन से पहले ही अपनी टीम में शामिल करना चाह रहे हैं। ट्रेड के जरिए। तो वहीं मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की टीम से भी एक बड़ी अपडेट आ रही है। जहां मुंबई इंडियंस की टीम आठ साल के शेर को ट्रेड करके अपनी टीम में शामिल करना चाह रही है। आईपीएल 2024 के लिए जहां  गुजरात की टीम में शामिल थे, लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम इन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाह रही है। अपना स्पिन अटैक मजबूत करने के लिए जालसाजी, किशोर स्पिन गेंदबाजी के साथ साथ अच्छी खासी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। अब गुजरात लायंस की टीम में कई शानदार स्पिनर मौजूद हैं। चाहे राशिद खान हो या फिर नूर अहमद और भी बढ़िया स्पिनर टीम में हैं तो स्टेट से गुजरात की टीम को नुकसान नहीं होगा। लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम को फायदा जरूर मिलेगा और अभी तक यह ट्रेंड हंड्रेड परसेंट कन्फर्म इसलिए नहीं हो पाया है। डिस्कस हो रही है, चर्चाएं हो रही है। जहां गुजरात टाइगर्स की टीम मुंबई इंडियंस की टीम से एक विदेशी खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करना चाह रही है। आर साई किशोर की जगह पर उनके बदले में। तो ऐसे में मुंबई इंडियस की तरफ से ट्रिस्टन स्टेप्स हो सकते हैं या फिर कोई विदेशी लिबास। जहां विदेशी गेदबाजों का परफॉर्मेंस सुबह से ही खराब रहा था तो मुंबई इंडियस की टीम को ज्यादा दिक्कत नहीं होने वाली है। उन्हें टीम से निकालने में और गुजरात लायंस की टीम को देने में तो पहले ही रिपोर्ट आ गई थी कि लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम अवेश खान को अपनी टीम से रिलीज यानी बाहर kar सकती है। आईपीएल 2024 मिनी ऑक्शन से पहले अब रिपोर्ट्स यह आई है कि अवेश खान ट्रेड के लिए उपलब्ध हैं। अगर अवेश खान को ट्रेड करने के लिए कोई टीम लखनऊ सुपरजाएंट्स को कांटेक्ट करती है या फिर इनका ट्रेड हो जाता है। ऑफिशली तो आपको सबसे पहले इसी चैनल के टिकट पर फैंस उसकी अपडेट दे देंगे। लेकिन फिलहाल अवेश खान अवेलेबल हैं ट्रेड के लिए जिन्हें 1 cr. में लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम ने खरीदकर टीम में शामिल किया गया था। अब बात करें एक ट्रेड अपडेट के बारे में तो जहां पहले ही रिपोर्ट आ गई थी कि मुंबई इंडियस की टीम इस बार जोफ्रा आर्चर को अपनी टीम से रिलीज जाने की पहल कर सकती है तो इसी वजह से मुंबई इंडियस की टीम ने पंजाब किंग्स की टीम को कांटेक्ट किया था। कागिसो रबादा को ट्रेड करने के लिए अपनी टीम में शामिल करने के लिए आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले ही। लेकिन रिपोर्ट्स ऐसी है कि पंजाब किंग्स से मुंबई इंडियस को इस ट्रेड के लिए मना करने वाले रबादा को अपनी टीम में ही शामिल करना चाह रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *